मानसून मेकअप के समय रखें इन 5 बातों का खास ख्याल

शेयर करें
makeup lipstick tips lipstick makeup लिपस्टिक लगाने का तरीका टिप्स how to put on lipstick professionally lipstick apply लिपस्टिक लगाना सीखें
makeup lipstick tips lipstick makeup लिपस्टिक लगाने का तरीका टिप्स how to put on lipstick professionally lipstick apply लिपस्टिक लगाना सीखें
मानसून के उमस भरा मौसम, ऐसे में ऐसा क्या करें कि आपका मेकअप एक लम्बे समय तक फ्रेश लगने के साथ ही साथ सही से टीका भी रहे। चलिए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप अपना मेकअप लंबे समय तक टिकाए रख सकती हैं।
1 मेकअप करने से पहले आॅयल फ्री मॉश्चराइजर ज़रूर लगाएं इससे आपका मेकअप लम्बे समय तक टिका रहेंगा पर अगर आपकी स्किन आॅइली है तो मेकअप से पहले ब्रश की मदद से मिनरल पाउडर फाउंडेशन लगाएं। इससे मेकअप के बाद आपकी स्किन स्टीकी या चिपचिपी नहीं लगेगी। अगर आप डेली बेस के हिसाब से मेकअप करना चाहती है तो फाउंडेशन की जगह सिर्फ कौंपैक्ट पाउडर ही इस्तेमाल करें। इससे आपको मैट लुक भी मिलता है। साथ ही चेहरा भी फ्रेश और खिलाखिला लगता है।
2 इनदिनों डेली के लिए काजल की जगह लाइनर और मस्कारा काफी ट्रेंड में है। मानसून में ब्लैक की जगह कलरफुल लाइन के साथ ट्रांस्पेरेंट मस्कारा इस्तेमाल करें।
3 लिप्स मेकअप के लिए सबसे पहले इस बात का ध्यान रखने की ज़रूरत है कि आप मेकअप डे टाइम के लिए कर रही हैं या नाइट के लिए। अगर डे के लिए मेकअप कर रही हैं तो आप ग्लाॅस या न्यूड कलर लिप कलर लगा सकती हैं। लकिन अगर मेकअप नाइट के लिए है तो आप कई तरह से लिप्स कलर के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आजकल आॅइल स्लीक लीप्स भी ट्रेंड में है। इसके लिए आप लिप्स पर मैटेलिक शेड्स ट्राई कर सकती हैं।
4 ब्लशर के लिए पाउडर वाले नैचुरल अर्थी शेड यूज़ करें। आप चाहें तो स्ट्रोबेरी, रूबी, आर्किड बकाइन कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं.
5 अपने फेस को ग्लोइंग और फ्रेश दिखाने के लिए मिस्टी स्प्रे का इस्तेमाल ज़रूर कम से कम 12 से 15 इंच की दूरी से इससे फेस पर स्प्रे करें। स्प्रे करने के बाद कुछ 6 से 7 सेकंड इससे सेटल होने दे।