पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूयी का त्यागपत्र

शेयर करें

12 साल तक पेप्सिको की सीईओ रहने वाली इंदिरा नूयी 3 अक्‍टूबर को अपना पद छोड़ देंगी। आपको बता दें की इंदिरा नूयी पिछले 12 साल से पेप्सिको में सीईओ का कार्यभार संभाल रही थी। पेप्सिको अमेरिका की एक फेमस फूड और बेवरेज कंपनी हैं। इंदिरा नूयी पिछले 24 साल से इस कंपनी से जुड़ी हैं। पर अब नूयी की जगह कंपनी ने रामोन लागुआर्ता को इस पद के लिए चुना है।

ट्विटर पर शेयर करते हुए इंदिरा नूयी ने कहा – “भारत में बढ़ते हुए, मैंने कभी कल्पना नहीं की कि मुझे @PepsiCo जैसी असाधारण कंपनी का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा। इस कंपनी का नेतृत्व मेरे जीवनकाल का सम्मान रहा है। हमने कभी भी सपने देखने की तुलना में लोगों के जीवन में अधिक सार्थक प्रभाव डाला है।”

अपने ट्वीट में उन्होंने ये भी कहा कि ” पेप्सिको की मजबूत स्थिति और सफलता पर निर्माण करने में मदद करने के लिए रामोन लागुआर्ता बिल्कुल सही व्यक्ति है। वह एक महत्वपूर्ण साथी और मित्र रहे है और मैं सकारात्मक हूं कि आने वाले वर्षों में वह पेप्सिको को नई और अधिक ऊंचाई पर ले जायेंगे।

इंदिरा नूयी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि “आज मेरे लिए मिश्रित भावनाओं का एक दिन है। @PepsiCo 24 वर्षों तक मेरा जीवन रहा है और मेरे दिल का हिस्सा हमेशा यहां रहेगा। मुझे गर्व है कि हमने भविष्य के लिए क्या किया और उत्साहित किया। मेरा मानना है कि पेप्सिको के सबसे अच्छे दिन अभी आने वाले हैं।”