International Women Day Special: ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे पावरफुल वुमन

शेयर करें
कला कभी कोई भेद-भाव नही करता और ये वाकई सच है पर इस सच से और आगे बढ़ते हुए इन महिलाओं ने जो मुकाम हासिल किया है उसके क्या कहने।
एक वक्त था जब महिलाएं थोड़े ही समय के लिए रुपहले परदे पर नज़र आती थी। आज तक ज़्यादातर फिल्मो में महिलायों को एक सजे – धजे अट्रेक्शन के तौर पर ही पेश किया जाता था। पर देखिये न आज हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की यही ब्यूटीफुल और टेलेंटेड एक्ट्रेस सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी खूब देश का नाम चमका रही हैं।
एक वो भी दौर था जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्ट्रेस की शादी को उसके करियर का फुलस्टॉप कहा जाता था। पर करीना ने तो pregnancy के वक्त भी से लेकर आफ्टर डिलेवरी भी काम करके एक इतिहास रच डाला। चलिए नज़र डालते है बॉलीवुड की उन Divas पर जिन पर फिल्म इंडस्ट्री को भी नाज़ है।
विद्या बालन
विद्या बालन के एक्टिंग करियर की सुरुआत टीवी से हुई, विद्या बालनकी पहली फिल्म परिणीता थी और पहली ही फिल्म से उन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली. विद्या बालन को 2014 में पद्म श्री अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है
प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा 2000 के Miss World beauty pageant की winner रही हैं और साथ ही 2016 में Indian government ने इन्हें पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित किया। प्रियंका सिर्फ बॉलीवुड तक सिमित नहीं रही बल्कि उन्होंने American thriller series Quantico में भी काम किया है और अब वो action comedy Baywatch में भी नज़र आने वाली हैं।
जब प्रियंका चोपड़ा को एक ख़ास नेगेटिव रोल के लिए चुना गया, तो ये खबर सुन कर कोई इस देसी गर्ल की शख्सियत का मुरीद हो गया। ये रोल पहले एक मेल करैक्टर के लिए लिखा गया था, लेकिन प्रियंका चोपड़ा से बातचीत के बाद शो के डायरेक्टर ये रोल को प्रियंका को दे दिया। और शो की स्क्रिप्ट में बड़ा बदलाव भी करवाया। अपनी मेहनत और टैलेंट के ज़रिये प्रियंका आज उस मुकाम तक पहुँच चुकी है जिसे इस ग्लैमर इंडस्ट्री में हर कोई जीना चाहता है।
दीपिका पादुकोण
Photo Courtesy : Twitter / Official page DEEPIKA PADUKONE
दीपिका पादुकोण सभी के लिए प्रेरणा हैं जिस तरह से उन्होंने इतने कम वक्त में खुद को एक बेहद ऊँचें मुकाम पर पहुँचाया है। दीपिका पादुकोण की पहली बॉलीवुड फिल्म ओम शांति ओम 2007 में आयी और तब से आज तक हम सब दीपिका के इस खूबसूरत सफर के गवाह बने हुए हैं।
दीपिका पादुकोण ने हॉलीवुड में भी कदम रखा xXx: Return of Xander Cage के साथ। और दीपिका की फिल्म पद्मवत में उनके पावरफुल रोल को लेकर भी मीडिया में खूब चर्चाएं हुई।
कंगना राणावत
Photo Courtesy : instagram/team_kangana_ranaut
कंगना राणावत बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। अब तक कंगना राणावत बहुत सी फ़िल्में कर चुकी हैं और बॉलीवुड में उनकी एक अलग पहचान है. अपने कई इंटरव्यूज में उन्होंने खुल कर अपने ज़िन्दगी के हर पहलु पर चर्चा भी की है.
कंगना राणावत कभी कंट्रोवर्सी तो कभी अपने बेहतरीन अदाकारी को लेकर हमशा सुर्ख़ियों में रही हैं. कंगना राणावत की फिल्म तनु वेड्स मनु और क्वीन  में उंनकी बेहतरीन एक्टिंग की तो हर किसी ने जमकर तारीफें भी की। अब सबको इंतज़ार है कंगना की मोस्ट अवेटेड फिल्म मणिकर्णिका का।
करीना कपूर खान
करीना कपूर खान सभी महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं। करीना कपूर खान की डेब्यूट फिल्म रिफ्यूजी थी।
करीना को अपने काम से कितना लगाव है ये तो इसी बात से पता चल जाता है की उन्होंने ने अपनी प्रेगनेंसी के वक्त भी काम करना नही छोड़ा और प्रेगनेंसी के बाद भी उतनी ही एक्टिव हैं।
करीना कपूर खान हमेशा से ही अपने काम को लेकर डेडिकेटेड रही हैं। इसमें कोई शक नहीं है। प्रेगनेंसी के दौरान फैशन शो में रैम्प वॉक करके उन्होंने इतिहास बना डाला।