हर फैसला पापा के साथ मिलकर लेती हैं नवनीत कौर ढिल्लों

शेयर करें
Navneet Kaur Dhillon
Navneet Kaur Dhillon

नवनीत कौर ढिल्लों जिन्होंने मिस वर्ल्ड 2013 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। वह 24 मार्च 2013 को मुंबई में आयोजित फेमिना मिस वर्ल्ड इंडिया 2013 के पोंड्स के 50 वें संस्करण की विजेता थी। उन्होंने मिस वर्ल्ड 2013 ब्यूटी पेजेंट के दौरान मिस मल्टीमीडिया पुरस्कार भी जीता। अपनी पहली हिंदी फिल्म लव शुदा के ज़रिए नवनीत ने इंडस्ट्री में एक ख़ास पहचान भी बनाई। इन दिनों नवनीत कौर फिर से ख़बरों में हैं अपनी आने वाली फिल्म “एकता” को लेकर। जिसे डायरेक्ट कर रहे है साउथ के जाने माने फिल्म डायरेक्टर सुमन रेड्डी। सिटी वुमन मैगज़ीन ने की नवनीत कौर ढिल्लों से ख़ास बातचीत उनकी रियल और रील लाइफ में चल रही हलचल के बारे में।

नवनीत आपकी आने वाली फिल्म “एकता” के बारे में कुछ बताये ?
एकता एक पुनर्जन्म पर आधारित है। मैं फिल्म के “एकता” का रोल निभा रही हूँ। जो एक पत्रकार होती है। जो ह्यूमन राइट्स पर काम करती है। वो अपनी ज़िंदगी में नए साहसिक काम पर जाने से पहले वो कुछ नया करने से पहले एक ब्रेक पर जाती है। जहाँ पर उसके साथ बहुत सारी घटनाये होती हैं। जिसका रहस्य फिल्म धीरे धीरे खुलेगा। फिल्म में मर्डर मिस्ट्री भी है थ्रिल है और फिल्म में एक छोटी सी लव स्टोरी भी है। जो फिल्म से लोगों को ध्यान बांधकर रखेगी।

शूटिंग का कोई ऐसा दिन जो आपको हमेशा याद रहेगा।
इस फिल्म में तेलगू एक्टर प्रभाकर भी एक रोल निभा रहे हैं, प्रभाकर ने बाहुबली फिल्म में कालकेय का रोल किया था। जब सबको पता चला की वो शूटिंग के लिए आ रहे हैं तो हर कोई उन्हें देखने के लिए उत्सुकता से इंतज़ार कर रहा था। पर जब वो शूटिंग पर पहुंचे तो उसके बिलकुल उलट थे जो रोल उन्होंने कालकेय का निभाया था।

नवनीत आप इतनी खूबसूरत हो इसका राज़ क्या है ?
(हँसते हुए) खूबसूरती तो विरासत में मिली है। ऐसा कुछ नहीं है जो मैं स्पेशल करती हूँ। मेरी माँ भी बहुत खूसूरत हैं तो ख़ूबसूरती मुझे उन्हीं से विरासत में मिली है।

आज हर फिल्म एक्ट्रेस अपने आपको फिट रखने के लिए घंटो मेहनत करती हैं पर आप फिट रहने के लिए क्या करती हैं ?
मुझे जिम जाना पसंद नहीं है मैं जिम की जगह सैर करना, साईकिल चलना और स्विमिंग करना ज़्यादा पसंद करती हूँ।

आपके फादर की तरफ से आपकी ज़िंदगी और कॅरिअर में आपको किस तरह का सहारा मिला ?
मेरे पापा कर्नल भरपूर सिंह आर्मी से हैं। अभी पिछली साल ही वो आर्मी से रिटायर हुए हैं। उनका मुझे हमेशा साथ मिला। मिस इंडिया में भी उन्होंने मेरा साथ दिया। आज फिल्म करिअर में भी साथ हैं। हम मिलकर फैसले लेते हैं। मेरा पापा के साथ बहुत ही अच्छा रिश्ता रहा है। चाहे बात बचपन की हो या आज की। ऐसी बहुत सी बाते हैं जब हम बहस भी करते है। कई बातों का असमर्थन भी करते हैं। पर वहीँ कई बार एक दूसरे को समझते भी हैं। आखिर माता-पिता हमेशा अपने बच्चों की भलाई ही चाहते हैं।