सिर दर्द भगाने समेत कई समस्याओं का इलाज है आइस क्यूब

शेयर करें
फोटो साभार : Youtube

बहुत उठा लिए सर्दियों के मजे, अब तैयार हो जाइए गर्मियों का स्वागत करने के लिए। करीब-करीब गर्मियां आ ही गई हैं। अब तो हर चीज में बर्फ चाहिए चाहें पानी हो, शर्बत हो या फिर शिंकजी हो। लेकिन क्या आपको पता है कि बर्फ से केवल पानी, आदि ठंडा ही नहीं होता बल्कि बर्फ और भी कई कामों में आती है जिनके बारे में जानकर आप यकीनन चौंक जाएंगे।

सिर दर्द भगाए
प्लास्टिक बैग में बर्फ के टुकड़े डालकर सिर पर रखने से सिरदर्द चुटकियों में गायब हो जाता है।

चेहरे की कसावट में
एक उम्र के बा त्वचा में ढीलापन आने लगता है। यदि आपकी त्वचा ढीली पड़ने लगे तो बर्फ को मखमल के कपड़ें में लपेट कर चेहरे पर फिराएं इससे स्किन में कसावट आने लगेगी और स्किन में निखार भी आने लगेगा।

कांटा निकाले
यदि कभी कांटा चुभ जाए तो उस हिस्से को पर बर्फ लगाकर सुन्न कर ले, इससे कांटा निकालने में आसानी होगी।

खून का रुकावट
अगर कभी नाक से खून आने लगे तो बर्फ का छोटा टुकड़े को कपड़े में लपेट लें। फिर इस नाक पर फिराए। ऐसा करने से कुछ ही देर में खून निकलना बंद हो जाएगा।

उल्टी रोके
अक्सर लोगों को सफर के दौरान उल्टियां आने की शिकायत होती है। ऐसे में यदि वो धीरे-धीरे बर्फ का टुकड़ा चूसेंगे तो उल्टी और जी मचलना बंद हो जाएगा।

पैरदर्द रोके
थकान भरे दिन के बाद अक्सर लोगों को पैरों की एड़ियों में बेहद दर्द हो जात है। ऐसे में यदि आप तो उस पर बर्फ लगाएंगे तो पैर दर्द से आराम मिलेगा।

गले की खराश
सर्दी-जुकाम होने से लोग बर्फ से दूर हो जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गले पर बर्फ का टुकड़ा मलने से खराश की समस्या से राहत मिलती है।

डार्क सर्किल हटाए
डार्क सर्किल से छुटकारा पाने के लिए खीरे का जूस और फिर गुलाब जल मिलाकर इस रस की बर्फ जमाएं और फिर इस बर्फ के टुकड़े को डार्क सर्किल पर लगाएं।

आई ब्रो बनाने के दर्द से राहत

आई ब्रो बनाते वक्त होने वाले दर्द से राहत पाने के लिए आप आइब्रो पर बर्फ मलें और उस एरिये को सुन्न कर लें। इससे आपको दर्द नहीं होगा।