पिएं हेल्दी और रहें हेल्दी

शेयर करें
पिएं हेल्दी और रहें हेल्दी
Photo Courtesy : Sepalika
Deepshikha Singh, Guest Writer

आज हम आपको बता रहें है कुछ ऐसी हेल्थ ड्रिंक्स के बारे  में जो आपको फिट तो रखेंगी है। साथ में आपको रखेगी जवां तो आज ही शामिल करें इन्हें अपने रूटीन में अपने टेस्ट के हिसाब से। इन ड्रिंक्स की खासियत यह है कि ये सब बनाने में भी बहुत आसान है। जिससे आप अपने बिजी शेड्यूल में भी आसानी से बना सकती है।

1.लें गाजर और चुकंदर का रस रहेंगे हेल्दी और फिट

ये तो सभी जानते है कि चुकंदर और गाजर का रस लेना हेल्थ के लिए काफी अच्छा होता है। लेकिन ये स्किन के लिए भी उतना ही अच्छा होता है। ये हमारी स्किन को ग्लो करता है, पिंग्मंटेशन और स्किन  झाइयों को दूर करता है। इस जूस को मिलाकर लेने से बालों की ग्रोथ भी काफी अच्छी होती है।

2. कॉफी बचाए स्किन कैंसर से

जी हां, कॉफी स्किन कैंसर के होने वाले रिस्क से हमें बचाता है। यूरोप में छपी एक स्टडी के मुचाबिक 93,0000 महिलाओं पर एक स्टडी की गई। जिसके अनुसार जो महिलायें रोज कॉफी पीती है उनमे स्किन  कैंसर होने के कारण 10 प्रतिशत कम होते है।

3. स्वच्छ सांस के लिए पिंए भरपूर पानी

पानी सिर्फ हमें हाईड्रेट ही नहीं करता है बल्कि साफ सांस लेने में भी हमारी मदद करता है। कोशिश करें पानी हर थोड़ी थोड़ी देर में पानी पीते रहें। इससे आपको स्वच्छ सांस मिलेगी।

4. संतरे का जूस रखें आंखें स्वस्थ

शरीर में विटामिन सी की कमी को पूरी करता है और साथ में बढ़ती उम्र के साथ दिखने वाले संकेत को भी कम करता है।

5. वजन को रखें कंट्रोल ग्रीन टी

ग्रीन टी आपके वजन के ही कंट्रोल नहीं करती बल्कि यह बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है, स्किन को ग्लो करती है, दांतो का स्वस्थ रखती है, मुधमेह को कंट्रोल करता है और साथ में ये आपके कैलस्ट्रोल को भी नियंत्रित करता है तो आज से ही पीना शुरू करें ग्रीन टी क्योंकि ये आपको एक फायदा नहीं बल्कि ढेरों फायदा देगा।