शेयर करें
Pic credit: Style street
सर्दियों के मौसम ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। ठंड को मात देने के लिए आपने कपड़ों पर लेयरिंग करनी भी शुरू कर दी। ठंड से बचने के लिए लेयरिंग करना एक अच्छी बात है लेकिन इसके साथ ही आपको ये एक स्लिम लुक दे दे तो। जी हां, लेयरिंग के कुछ टिप्स फोलो करने से ना सिर्फ सर्दियों में खुद को सबसे जुदा बना सकती है बल्कि स्लिम भी दिख सकती हैं।
आप सर्दियों में बेसिक लाइटवेट टॉप से ड्रेस पहने की शुरुआत करें। इसके बाद आप इस पर हल्के ऊन वाला कार्डिगन कैरी करें और गले में एक स्काफ को भी एह करें। टॉप पहनते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि अंदर पहने हुए कपड़े बिल्कुल फिट हो ताकि बाहर की लेयर किसी भी तरह के निशान ना पड़े।
अमूमन देखा जाता है कि महिलाएं सर्दियों में वेस्टलाइन के लिए काफी परेशान रहती हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहीं हैं तो इन सर्दियों में लाइटवेट टॉप के साथ एक नी-लेंथ कार्डिगन पहनें और इसे चौड़े बकल्ड या नॉटेड बेल्ट के साथ पेयर करें। इस तरह के कपड़े आपकी बॉडी को पूरी तरह के उभारकर लाएगा। इस तरह की ड्रेस के साथ ब्लैक या ब्राउन कलर के शूज भी कैरी कर सकती हैं।
ऐसा माना जाता है कि किसी भी महिला की हाइट के हिसाब से ही उसे कपड़े चुनने चाहिए। अपनी हाइट के हिसाब से आप अगर आप ज़्यादा वॉल्यूम वाला ब्लाउज़ या लूज़ जम्पर पहन रही है तो इसके साथ फिटेड बॉटम पहनें और अगर आप मैक्सी स्कर्ट या वाइड-लेग्ड ट्राउज़र्स पहन रही हैं तो इसके साथ टेलर्ड जैकेट कैरी करें। जिन लोगों की हाइट कम है उन्हें अपनी हाइट को सही दिखाने के लिए इससे अच्छा ऑप्शन मौजूद नहीं है।
सर्दियों में खुद को अलग लुक देने के लिए आप जीन्स के साथ लॉन्ग फ्रॉक जैकट, हील्स वाले जूतों के साथ कैरी कर सकती हैं। ये आपके लुक को निखारने के लिए बेहतर विकल्प है। आप अपने चेहरे की रंगत के हिसाब से भी कलर को चूज कर सकती हैं।