ट्रैडीशनल हो या इंडो – वैस्टर्न हर ड्रेस के साथ मैच करें ‘मांग टीका’

शेयर करें
Ashu Das
दोस्तों, शादी का सीजन आ गया है। शादी का सीजन है और खुद को परफेक्ट दिखाने का वक्त है। अगर आप भी इस सीजन में किसी शादी में जाने वाली हैं जो आपके लिए बहुत खास है तो इस बार ट्राई करके देखिए मांग टीका। इससे आपके हेयरस्टाइल और लुक को अलग ही ग्रैस मिलेगी। चलिए सबसे पहले बात करते हैं पटियाला मान टीका की।

1. पटियाला टीका

साइज में बड़ा होने के कारण ये मांग टीका आपके पूरे माथे को कवर करता है बल्कि ट्रैडीशनल और इंडो – वैस्टर्न दोनों ही ऑउटफिट के साथ फबता है। अगर आप भी ये टीका कैरी कर रही हैं तो दिव्या के इस लुक से लीजिये आईडिया।

2. बोरला

राजपूतों का मांग टीका, जो गोल होता है किसी भी लड़की के श्रृंगार को प्रोपर रॉयल टच देता है। आप लाइट वेट सूट या फिर प्लाजो के साथ इसे कैरी कर सकती हैं।

With The best party planner and hostess in town.. @rheakapoor ! Happy happy Diwali guys! Love you!

A post shared by sonamkapoor (@sonamkapoor) on

3. स्ट्रिंग मांग टीका

स्ट्रिंग यानी की लेयर्ड वाले मांग टीके इन दिनों काफी ट्रेडिंग है। अगर आप लेयर्ड वाला मांग टीका पहनने जा रही हैं तो एक साइड पर तीन या चार और दूसरी साइड पर 2 या 3 लेयर रखें। ध्यान रखें कि माथे के एक साइड की लेयर कम होनी चाहिए। इससे सबका ध्यान ना सिर्फ आपके माथे पर जाएगा, बल्कि लोग आपके श्रृंगार को काफी दिनों तक याद रखेंगे। आप कुंदन या मोती वाले लेयर भी ट्राई कर सकती हैं।
String Maang Tikka / Photo Courtesy : Trendy Mods

4. हैवी माथा पट्टी

अब मान लीजिए आपकी बहन या भाई की शादी और आप प्रोपर ट्रैडीशनल लुक में दिखना चाहती हैं तो हैवी माथा पट्टी ट्राई कीजिए। इस तरह की पट्टी से आपका पूरा सिर कवर हो जाएगा और आपको एक ट्रैडीशनल लुक देगा।

Showstoppers @sridevibkapoor set the ramp on 🔥 at the first edition of Bangalore Times Fashion Week

A post shared by citywomenmagazine.com (@citywomenmagazine) on