Company Name : Toshiba Electronic Devices & Storage Corporation

Thursday, September 27, 2018 4:55PM IST (11:25AM GMT)
तोशिबा ने करंट लिमिटर डीटेक्शन के साथ डीसी ब्रश्ड मोटर ड्राइवर आईसी जारी किया
TOKYO, Japan
> <
  • Toshiba:
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन Toshiba Electronic Devices & Storage Corporation (“तोशिबा”) ने आज एक एकीकृत डुअल एच-ब्रिज डीसी ब्रश्ड मोटर ड्राइवर आईसी पेश की। इसमें एक आउटपुट करंट लिमिटर फंक्शन शामिल है जिसकी रेटिंग 50 वोल्ट / 3.0 एम्पीयर है। नया TB67H401FTG उपकरण ऐसे एपलीकेशन हैंडल कर सकता है जहां मोटर स्टेट की मोनिटरिंग और फीडबैक जरूरी है। इनमें ऑफिस उपकरण, एटीएम, घरेलू उपकरण, रोबोटिक क्लिनर आदि शामिल हैं। इनमें हाल के समय में लोकप्रियता बढ़ने वाले सभी उपकरण और इनमें डीसी ब्रश्ड मोटर अक्सर शामिल होते हैं, शामिल हैं।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टी मीडिया है पूरी विज्ञप्ति को यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180925006329/en/
तोशिबा एक एकीकृत डुअल एच-ब्रिज डीसी ब्रश्ड मोटर चालक आईसी "TB67H401FTG" जिसमें एक आउटपुट करंट लिमिटर फंक्शन शामिल है। (फोटो: बिजनेस वायर)
 
अभी तक, डीसी ब्रश्ड मोटर्स का सुरक्षित नियंत्रण मोटर करंट के उच्च मूल्य को सीमित करके हासिल किया जाता था और ऐसा एक निश्चित करंट लिमिट से किया जाता था। मोटर लॉक से ओवर करंट तैयार होता है और इसे एक वाह्य रेसिसटर से वाह्य सर्किट्री, ऑपरेशनल एम्पलीफायर और कौमपैरेटर्स के जरिए पढ़ा जाता है। इससे कंपोनेंट काउंट और सर्किट की जटिलता बढ़ जाती है।  
 
बेहद एकीकृत TB67H401FTG को तोशिबा की बीआईसीडी (BiCD) प्रक्रिया से तैयार किया है और इसमें एक इनबिल्ट फ्लैग आउटपुट सर्किट है जो मौजूदा स्थिति की निगरानी करता है और बताता है कि कब यह ऊपरी सीमा पर पहुंच गया है। इससे वाह्य सर्किट्री की आवश्यकता खत्म हो जाती है और छोटे ज्यादा कार्यकुशल मोटर समाधान मुहैया होते हैं जिनकी बीओएम लागत कम होती है।
 
TB67H401FTG कुल चार ड्राइव मोड को सपोर्ट करता है; फॉर्वार्ड (सीडब्ल्यू), रीवर्स (सीसीडब्ल्यू), ब्रेक (शॉर्ट ब्रेक) और स्टॉप (ऑफ)। इसमें एक मोड स्विचिंग फंक्शन होता है जो एपलीकेशन रेंज का विस्तार कर देता है। सिंगल ब्रिज मोड 6.0 एम्पीयर तक के एक सिंगल चैनल करंट को सपोर्ट करता है जबकि डुअल ब्रिज मोड में दो मोटर का उपयोग किया जा सकता है और एक आईसी प्रति मोटर 3.0 एम्पीयर चला सकता है।
 
एच-ब्रिज में शामिल निम्न ऑन रेसिसटेंस मोसफेट को एच ब्रिज में इनकॉरपोरेट किया हुआ है और यह (हाई साइड + लो साइड =0.49Ω किस्म का होता है। इससे नुकसान कम और कार्यकुशल परिचालन सुनिश्चित होता है। एक आंतरिक रेगुलेटर उपकरण को 5 वोल्ट के सिंगल सप्लाई से चलाने देता है।
 
छोटा सा यह उपकरण 7मिमी x 7मिमी x 0.9मिमी के QFN48 पैकेज में रखा है। इसमें थर्मल शट डाउन डीटेक्शन, ओवर करंट प्रोटेक्शन और अंडर वोल्टेड लॉक आउट शामिल है। एक सामान्य एरर डीटेक्शन सिगनल से सिस्टम की सुरक्षा बढ़ जाती है और मेन सिस्टम कंट्रोलर को चेतावनी मुहैया होती है।
 
TB67H401FTG का अब बड़े पैमाने पर उत्पादन हो रहा है।
 
इस्तेमाल
ऐसे एपलीकेशन जिन्हें निगरानी की आवश्यकता होती है और नतीजों को मोटर ड्राइव स्टेट में फीडबैक करना होता है – ऑफिस उपकरण और एटीएम समेत औद्योगिक उपकरण, घरेलू उपकरण, और रोबोटिक क्लीनर्स। 
 
मुख्य खासियतें
1. फ्लैग आउटपुट फंक्शन
फ्लैग आउटपुट फंक्शन आउटपुट किसी वाह्य उपकरण के लिए मौजूदा लिमिटर डीटेक्शन का नतीजा होता है। इससे वाह्य एम्पलीफायर और कौमपैरेटर्स की संख्या कम करने में सहायता मिलती है।

2. मोड स्विचिंग फंक्शन (सिंगल ब्रिज और डुअल ब्रिज मोड)
सिंगल ब्रिज मोड उच्च भार वाले ड्राइव का समर्थन करता है (बड़े करंट ड्राइव 6.0 एम्पीयर के)। डुअल ब्रिज मोड एक आईसी से दो मोटर चलाने को सपोर्ट करता है (3.0 एम्पीयर / 2 चैनल्स)। यह एपलीकेशन की रेंज चौड़ा करता है।
 
3. अन्य गलतियों का पता लगाना
थर्मल शट डाउन डीटेक्शन, ओवर करंट प्रोटेक्शन, और अंडर वोल्टेड लॉक आउट। गलती पकड़ने का सिगनल वाह्य उपकरण का आउटपुट हो सकता है और यह सुरक्षा बढ़ाने में सहायक हो सकता है।  
 
मुख्य विनिर्देशन
पार्ट नंबर   TB67H401FTG
कंट्रोल आई/एफ   समानांतर इनपुट
ऐबसोल्यूट मैक्सिम रेटिंग्स   50 वोल्ट, 6.0 एम्पीयर (सिंगल ब्रिज मोड),
50 वोल्ट, 3.0 एम्पीयर (डुअल ब्रिज मोड)
पैकेज   क्यूएफएन 48 (साइज: 7 मिमी ×7 मिमी ×0.9 मिमी, पिच ऑफ पिन्स: 0.5 मिमी)
ड्राइव मोड   फॉर्वार्ड (सीडब्ल्यू), रीवर्स (सीसीडब्ल्यू), ब्रेक (शॉर्ट ब्रेक), स्टॉप (ऑफ)
अन्य खासियतें   बिल्ट इन फ्लैग आउटपुट फंक्शन जो करंट लिमिटर डीटेक्शन का नतीजा बताता है।
सिंगल ब्रिज मोड और डुअल ब्रिज मोड के बीच स्विच
बिल्ट इन करंट लिमिटर फंक्शन (कांसटैंट करंट पीडब्ल्यूएम कंट्रोल)
एरर डीटेक्शन सिगनल आउटपुट फंक्शन (थर्मल शटडाउन, ओवर करंट प्रोटेक्शन, और अंडर वोल्टेज लॉक आउट)
सिंगल पावर ड्राइव से पावर ऑन सीक्वेंस को सपोर्ट करता है।
स्टॉक चेक और खरीद   Buy Online (ऑनलाइन खरीदें)
 
 
नए उत्पाद के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया:
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/product/linear/motordriver/detail.TB67H401FTG.html पर आइए।
 
ग्राहक के लिए पूछताछ
मिक्स्ड सिगनल आईसी सेल्स एंड मार्केटिंग डिपार्टमेंट
Tel: +81-44-548-2876
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/contact.html
 
इस दस्तावेज में उत्पाद की कीमत, विनिर्देशन समेत सूचना, सेवाओं की सामग्री और संपर्क सूचना इस घोषणा की तारीख को सही है पर बगैर किसी भी पूर्व सूचना के बदल सकती है।
 
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन के बारे में
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन में नई कंपनी के जोश और अनुभव की समझदारी का मेल है। जुलाई 2017 में तोशिबा कॉर्पोरेशन से अलग होने के बाद, हमने अग्रणी सामान्‍य उपकरण कंपनियों के बीच अपनी जगह बनाई है और अपने ग्राहकों तथा कारोबारी साझेदारों को भिन्‍न सेमीकंडक्‍टर्स, सिस्‍टम एलएसआईज और एचडीडी में बेहतरीन समाधान की पेशकश करते हैं।     
 
दुनिया भर में हमारे 19,000 कर्मचारी हमारे उत्‍पादों का मूल्‍य बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्‍प को साझा करते हैं और मूल्‍य एवं नये बाजारों के सह-निर्माण को बढ़ावा देने के लिए ग्राहकों के साथ करीबी सहयोग पर जोर देते हैं। हम वार्षिक बिक्री को अब 700 बिलियन येन (6 बिलियन अमेरिकी डॉलर) पहुंचाने के लिए तत्‍पर हैं। हम हर कहीं लोगों के लिए बेहतर भविष्‍य में योगदान करेंगे।
हमारे बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/company.html

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें :    https://www.businesswire.com/news/home/20180925006329/en/
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : https://www.businesswire.com/news/home/20180925006329/en/

संपर्क :
मीडिया के लिए पूछताछ :
तोशिबा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज एंड स्टोरेज कॉरपोरेशन
चिआकी नागासावा, +81-3-3457-4963
डिजिटल मार्केटिंग डिपार्टमेंट
semicon-NR-mailbox@ml.toshiba.co.jp

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Source: BUSINESS WIRE INDIA