शेयर करें

गर्मियों का मौसम काफी परेशान करने वाला होता है। गर्मियों के मौसम में बढती गर्मी के कारण लोग घर से बाहर निकलना पसंद नहीं करते लेकिन घर बैठकर भी पसीने से छुटकारा नहीं मिलता। ऐसे में अपने मेकअप को पूरे दिन कायम रख पाना काफी मुश्किल होता है। विशेषकर तब जब आपको कहीं बाहर जाना हो।

गर्मी के दिनों में मेकअप को लेकर सबसे बड़ी परेशानी पसीने को लेकर होती है। क्योंकि कितना ही वाटर प्रूफ मेकअप क्यों न कर लिया जाए। धूप में निकलते है सब बराबर हो जाता है। बाहर की धूप और लगातार आते पसीने की वजह से मेकअप को बचा पाना नामुमकिन होता है। लेकिन क्या आप जानती है की कुछ तरीके है जिनकी मदद से गर्मी में भी मेकअप को लंबे समय तक बरकरार रखा जा सकता है। यहां हम आपको उन्ही तरीकों के बारे में बता रहे है।

शुरुआत हो सही :
मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए सही शुरुआत का होना बहुत जरुरी होता है। गर्मियों में स्किन में होने वाली सबसे बड़ी समस्या त्वचा की तैलीय होना होता है जिसके कारण मेकअप अच्छे से नहीं होता और पसीना आते ही फैलने लगता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए मेकअप करने से ठीक पहले अपने चेहरे को आयल कंट्रोल फेसवाश और ठंडे पानी से अच्छे से साफ़ करें।

इसके बाद एक बर्फ का टुकड़ा लें और उसे अपने चेहरे पर रगड़ें। ऐसा करने से आपके चेहरे से निकलने वाला तेल रुक जाएगा और आपका मेकअप सेट होने तक पसीना नहीं आएगा। अब अपने चेहरे को कॉटन के मुलायम टॉवल से चेहरा पोंछे, रगड़ें नहीं। इससे आपके मेकअप का बेस तैयार हो जाएगा।

लिक्विड फाउंडेशन को कहें ना…
चेहरे की सफाई के बाद बारी आती है फेस पर फाउंडेशन लगाने की। जिसके चुनाव में अधिकतर महिलाएं गलती कर बैठती है। क्योंकि फाउंडेशन का चुनाव हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही करना चाहिए। अगर आप गोरा दिखने की चक्कर में लाइट शेड वाला फाउंडेशन चुनती है तो आपके फेस पार काफी अजीब लग सकता है। और जब बात गर्मियों की हो तो ऐसे मौसम में लिक्विड फाउंडेशन से बचना चाहिए।