शेयर करें
Makeup Tips for Rakshabandhan by Bharti Taneja in hindi
krystle D'souza / twitter/krystledsouza

Bharti Taneja, 
Founder of Alps Cosmetic Clinic

भाई-बहन के अटूट प्यार के पर्व को मनाने का दिन करीब आ चुका है। साल भर इस दिन का इंतजार करने वाले भाइयों ने जहां एक तरफ अपनी बहनों के तोहफे की तैयारी कर ली है तो वही बहनों ने भी अपने प्यारे से भाई के लिए बेस्ट राखी चुन ली है। भाई के साथ इस बंधन की खुशी यदि चेहरे पर खूबसूरती के साथ नज़र आए तो इस त्यौहार का मजा दोगुना हो सकता है। कैसे लाए चेहरे पर वो खूबसूरत सी खुशी, जानते हैं…सुप्रसिद्ध कॉस्मेटोलॉज़िस्ट, ऐस्थिटीशियन व एल्पस कॉस्मेटिक क्लीनिक की एक्ज़ीक्यूटिव डॉयरेक्टर भारती तनेजा जी से-

1. यूं तो ये त्यौहार सावन के हरे-भरे मौसम में मनाया जाता है लेकिन इन दिनों उमस ज्यादा होने के कारण वॉटरप्रूफ मेकअप करना जरूरी हो जाता है। और ये त्यौहार दिन के वक्त मनाया जाता है, ऐसे में लाइट मेकअप करना अच्छा रहेगा। इसके लिए आप टू-वे केक का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये एक क्विक वॉटरप्रूफ बेस है। लाइट मेकअप की चाहत रखने वाली बहने फेस पर मूज़ भी लगा सकती हैं।

Desi Vibes !

A post shared by Krystle D’souza (@krystledsouza) on

2. खुशी का मौका हो और चेहरा ब्लश न करें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। इस मुस्कान पर खूबसूरती की छटा बिखेरने के लिए अपनी स्किन टोन के मुताबिक पिंक या पीच शेड का ब्लशऑन लगाएं।

3. अपनी ड्रेस से मैचिंग या कांप्लिमेटिंग पेस्टल शेड को अपनी आंखों पर लगाएं और फिर आईशैडो के कॉन्ट्रास्ट शेड से आईज़ की शेप को डिफाइन करें। ये लुक दिन के वक्त लाइट भी रहेगा और थोड़ा डिफरेंट भी लगेगा।

Don’t miss #goldawards2018 tonight at 7pm on @zeetv !

A post shared by Krystle D’souza (@krystledsouza) on

लेकिन यदि आप आंखों पर नैचुरल लुक रखना चाहती हैं तो ब्राउन, ब्रांज या कॉपर शेड का आईशैडो लगा सकती हैं। इसके बाद मैटेलिक ब्लू, ग्रीन या कॉपर शेड से विंग्ड लाइनर लगाकर अपनी आंखों को मृगनयनी जैसा लुक दे सकती हैं। पलकों को कर्ल करने के लिए उन्हें आईलैश कर्लर से कर्ल कर लें और फिर मसकारा का कोट लगाएं।

Closeeeeeeee ups !! ⬅️

A post shared by Krystle D’souza (@krystledsouza) on

4. गर्लिश लुक के लिए लिप्स पर बबलगम पिंक, कैमियो पिंक कलर का सिर्फ लिपग्लॉस लगाएं। लेकिन यदि आप वाइब्रेंट लुक चाहती हैं तो पॉपी शेड्स जैसे हॉट पिंक, ऑरेंज आदि से भी अपने लिप को सील कर सकती हैं।

Basic.

A post shared by Krystle D’souza (@krystledsouza) on

5. इस दिन आप कोई भी स्टाइलिश मेसी ब्रेड, फ्रेंच ब्रेड, डच ब्रेड या वॉटरफॉल ब्रेड बना सकती हैं। इस स्टाइल को और भी खूबसूरत बनाने के लिए उसे स्टाइलिश व फंकी एक्सेसरीज़ से सजा सकती हैं या फिर बालों के बीच में कलरफुल रिबन या एक्सटेंशन लगाकर भी ब्रेड बना सकती हैं। स्टाइलिश व फैशनेबल ब्रेड्स के बीच ये कलरफुल स्ट्रैंड्स बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

Love is in the Hairrrrrrrrrr ! Hahahah💁🏻‍♀️

A post shared by Krystle D’souza (@krystledsouza) on

6. बाल खुले रखना चाहती हैं तो किसी अच्छे पार्लर से रीबाउंडिंग या पर्मिंग भी करवा सकती हैं। लेकिन अगर पार्लर में स्टाइलिंग नहीं करवा सकी हैं तो घर पर प्रैसिंग मशीन या रोलर्स लगाकर भी अपने बालों को नया लुक दे सकती हैं।