7 टिप्स – लिपिस्टिक लगाने का सही तरीका

शेयर करें

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि लिपस्टिक की मेकअप में एक जरूरी जगह होती है। चाहें आप चेहरे पर कितना भी मेकअप कर लें, लेकिन अगर आपने होठों के मेकअप पर ध्यान नहीं दिया तो आपके चेहरे का मेकअप चाहें कितना भी बेहतरीन क्यों ना हो, फीका ही लगेगा।

कई महिलाएं जो कि मेकअप पर ज्यादा ध्यान भी देती हैं, लेकिन उन्हें भी लिपस्टिक लगाने के सही तरीके की जानकारी नहीं होती जिसके कारण उनकी लिपस्टिक उनके मेकअप की तुलना में ज्यादा देर तक नहीं टिक पाती है। अगर आप भी ऐसी ही लिपस्टिक की किसी समस्या से परेशान हैं तो घबराइए मत, आज हम आपके लिए लिपस्टिक लगाने के ऐसे तरीके लाएं है जिनसे आपकी लिपस्टिक तो ज्यादा देर तक टिकेगी ही साथ ही आप और अधिक आकर्षक नजर आएंगी।

मुलायम होंठ

आकर्षक लिपस्टिक के मामले में एक अहम बात है कि यदि होंठ स्वस्थ हों तो लिपस्टिक अच्छे से अप्लाई की जा सकती है और वो ज्यादा देर तक टिक पाती है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने होंठों को कोमल बनाए रखें, ताकि जब आप लिपस्टिक लगाएं तो वो ज्यादा अच्छी तरह से लग पाए। इसलिए कोमल होठों के लिए आप लिपबाम, आदि से होंठों का मॉइश्चराइज करती रहें।

पेंसिल से आउट लाइन

Pic credit : lip colours

जब भी आप लिपस्टिक लगाएं तो सबसे पहले हल्के रंग की एक पेसिंल से आउट लाइन जरूर बना लें ताकि आपकी लिपस्टिक सही ढंग से लग पाए साथ ही साथ लंबे समय तक टिकी रहे।

पहला कोट लगाए हल्का

एक बात का ख्याल रखें कि जब भी आप लिपस्टिक लगाएं तो उसका पहला कोट हल्का लगाएं ताकि लिपस्टिक होंठो पर जम जाएं और फैले नहीं। इसका एक दूसरा फायदा ये भी है कि पहला कोट यदि हल्का लगेगा तो दूसरा कोट आसानी से लग जाएगा।

लिपस्टिक ऐसे करें सेट

आप अपनी उंगलियों की मदद से लिपस्टिक को आसानी से सेट कर सकती हैं। इसके लिए आप अपनी उंगलियों से होंठों पर हल्का पाउडर लगाए ताकि लिपस्टिक सेट हो सके। यदि ऐसा करने से आपके लगता है कि आपके होंठों पर लिपस्टिक हल्की हो गई है तो एक कोड और लगा सकती हैं।

ऐसे टिकेगी ज्यादा

ब्यूटी एक्सपर्ट्स की मानें तो अगर लिपस्टिक को फ्रिज में रखा जाए तो ये ज्यादा मेल्ट होने से बच जाती है। इसका सबसे बड़ा फायदा है कि बिना किसी परेशानी के ये लंबे वक्त तक होंठों पर जस की तस बनी रहती है।

खाने के बाद

जब भी आप कुछ खाएं तो उसके बाद होठों को साफ कर लें, कहीं ऐसा ना हो कि आपके खाने का कलर आपके लिपस्टिक के कलर के ऊपर चढ़ जाए और आपके होंठ नेचुरल दिखने के बजाय भद्दे दिखने लगें। इसलिए एक आकर्षक रूप को बर्करार रखने के लिए आप इस चीज पर ध्यान दें।

टच-अप देती रहें

अगर आप चाहती हैं कि आपकी पूरा दिन आकर्षक और सुंदर दिखें तो आपको केवल लिपस्टिक को हर 2 से 3 घंटे में टच-अप देती रहना है। इससे आप पूरा दिन एक फ्रेश लुक पा सकेंगी और लगेगा कि आपका मेकअप बर्करार है।