पाएं कंगना रनौत जैसे ब्यूटीफुल और फ्रिज़ फ्री करली बाल

शेयर करें
Photo courtesy / instagram / team Kangana Ranaut
घुंघराले बाल मेंटेन करना हर किसी के आसान बात नहीं होती। सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है करली बालों को फ्रिज़ फ्री रखना और अट्रेक्टिव बनाये रखना वो भी कंगना रनौत की तरह। अगर आप भी कंगना रनौत की तरह फ्रिज़ फ्री और अट्रेक्टिव अफ्रीकन-अमेरिकन करली बाल पाना चाहते है तो फॉलो करें ये इज़ी स्टेप्स 
1. सबसे पहले अपने बालों को किसी अच्छे शेम्पू और कंडीशनर से क्लीन कर लें। बालों की क्लीनिंग के लिए किसी बढ़िया मॉइस्चराइजिंग और हायड्रेटिंग शैम्पू और कंडीशनर यूज़ करें। इसके लिए आप अवोकेडो आयल , शिया बटर या प्रोटीन शैम्पू और कंडीशनर यूज़ कर सकती हैं। इससे आपके बाल हेल्थी, शाइनी, स्ट्रांग और फ्रिज़ फ्री दिखेंगे। जिन प्रोडक्ट्स में सिलिकॉन, सल्फेट, और पैराबेन हो उन प्रोडक्ट्स को अवॉयड करें।स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स जिनमें अल्कोहल हो उन्हें भी अवॉयड करें।
2. क्लीनिंग के बाद बालों को ड्राई करने के लिए टॉवल को सिर पर बाँध कर न रखें। अगर आप बालों को सुलझाने के लिए ब्लो ड्रायर का यूज़ करना चाहती हैं तो ड्रायर पर डिफ्यूजर अटैच कर ले।  ये आपके बालों को हीट से होने वाले डेमेज एयर फ्रिज़ी होने से भी बचाएगा।
3. इसके बाद अपने बालों को एक वाइड टूथ कोंब की हेल्प से अच्छे से सुलझा लें। सारे बालों में एक बात हेयर स्प्रे करें। इसके बाद एक बार फिर से बालों को कोंब करें।
4. अब बात कर्लिंग की, कंगन की तरह हैवी और बारीक कर्ल्स के लिए अप्प स्क्यूर्स यानि वुड की पतली पेन्सिल जैसी मोटाई वाली स्टिक्स उसे कर सकती है। बालों को सिर के सेंटर से छोटे छोटे पार्ट्स में डिवाइड करते हुए एक स्टिक्स को फिक्स करें। इसके बाद हेयर हेयर प्रेसिंग मशीन से स्टिक में रोल किये बालों को हल्के हल्के से प्रेस करें और इसके बाद स्टिक को बालों से निकाल दे। अब इस तरह से सारे बाल कर्ल करें।
5. सभी बाल कर्ल होने के बाद एक बार फिर हेयर स्प्रे की मदद से बालों को फिनिशिनिंग दे।  अब आपके बाल रेडी हैं कंगना रनौत की तरह कॉम्प्लिमेंट्स पाने के लिए। एन्जॉय द डे।